Punjab National Bank Customer Care Number And Email list And All Contact Method in Hindi

Punjab National Bank Customer Care Number: दोस्तों अगर आप pnb bank यानी Punjab National Bank के यूजर है और आप अपने से कांटेक्ट करना कहते हैं तो आज के इस आर्टिकल में आपको बताने बाला हूँ की Punjab National Bank से contact कैसे करे और Punjab National Bank से help से कैसे ले बो भी हिंदी में अगर आप चाहते हैं की कोई भी जानकारी या मदद घर बेठे जी मोबाइल से हो तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े.
Punjab National Bank Customer Care Number And Email list And All Contact Method in Hindi

Punjab National Bank Customer Care Number And All Contact Method in Hindi

आपको कोई प्रॉब्लम आती होगी तो सायद आप सीधे अपने bank भागते होंगे और आपने अकाउंट से सबंधित जानकारी bank से प्राप्त कर लेते होंगे. कई बार हम्हे घंटोतक लाइन में खड़ा रहना पड़ता है और बहुत महनत के बाद हम bank के कर्मचारी तक पहुचते हैं तब हम्हे कोई जानकारी चाहिए तो हम उससे पूछ लेते हैं.

अगर बो कर्मचारी ही हमारी हेल्प न करे या फिर सही जानकारी नहीं दे तो आप कंहा जायोगे इसलिए अगर हम्हे शिकायत करनी है तो हम्हे उसके हेड ऑफिस जाना पड़ेगा जो की मुमकिन नहीं है हर कोई वंहा नहीं जा सकता है और अगर हम्हे जाना भी है तो डेल्ही भागना पड़ेगा.

अगर आप सब कुछ घर बेठे करना चाहते हैं तो आप Punjab National Bank Customer Care service इस्तमाल कर सकते हैं आपको बस एक कॉल करना है और आपनी प्रोब्लेम्स बताना है आपकी प्रॉब्लम बस 5 मिनिट में सोल्व हो जाएगी.

इसलिए आप Punjab National Bank Customer Care Number पर कॉल कर सकते हैं और हेल्प ले सकते हैं इसके साथ साथ आप और भी कई प्रकार के मेथड तरी कर सकते हैं contact के लिए लेकिन फ्री हेल्पलाइन service ही सबसे बेस्ट है अगर आप जल्दी प्रॉब्लम सोल करना छठा हैं तो Punjab National Bank Customer Care Number पर ही कॉल करे.

Punjab National Bank Customer Care Number

अगर आप सीधे हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके जानकारी या फिर कोई शिकायत करना चाहते हैं तो आप कॉल कर सकते हैं जब आप नंबर पर कॉल करोगे तो आपसे PNB कर्मचारी आपकी कुछ identy जानकारी पूछेगा तो आप अपने बारे में बता दे जब आपकी identy verify हो जाएगी तो आप उससे कोई भी बात कर सकते हैं Punjab National Bank Customer Care Number निचे दिए जा रहे हैं-

1. Customer Care Division Toll Free No: 1800 180 2222 And 1800 103 2222

आप इस नंबर पर कॉल करके कोई भी जानकारी ले सकते हैं जैसे की आपके अकाउंट में कितना पैसा है आप ने कितना जमा किया कितना निकला, आप किस service को एक्टिव किया है, आपके अकाउंट से लास्ट टाइम कितना पैसा निकला या जामा किया है. आप इस नंबर पर कॉल करके अपने अकाउंट से जुडी कोई भी जानकारी ले सकते हैं.

2. CREDIT CARD HELPLINE: 1800 180 2345 or 0120-4616200

अगर आपका CREDIT CARD या फिर ATM कंही खो गया है या फिर आप अपने पिन को रिसेट के साथ साथ और कोई जानकारी चाहते हैं तो आप CREDIT CARD HELPLINE पर कॉल करके कोई भी हेल्प सकते हैं ये एक  HELPLINE नंबर है जिस पर कॉल करने के आपको पैसे नहीं देने पड़ते है इसलिए आप आप सोच समझ कर कोई भी जानकारी ले सकते हैं.

3. Tolled No. 0120-2490000 Landline :011-28044907

ये नंबर भी आपकी हेल्प के लिए है अगर नंबर बिजी या किसी कारन बस कॉल नहीं लग रहा है तो आप in नंबर पर कॉल कर सकते हैं और हेल्प ले सकते हैं. याद रहे की हर नंबर पर अलग तरह की हेल्प या जानकारी दी जाती है इसलिए आप हेल्पलाइन Punjab National Bank Customer Care Number And Email पर ही कॉल या मेल कर सकते हैं.

4. Punjab National Bank Customer Care Email

अगर आप Punjab National Bank से email के थ्रो जुड़ना चाहते हैं तो आप Punjab National Bank की email पर मेल कर सकते हैं और हेल्प सकते हैं आप email को निचे देख सकते हैं - 
care@pnb.co.in
आप ऊपर दिए हुए email पर मेल करके हेल्प ले सकते हैं और contact कर सकते हैं. बैसे अभी बहुत सारे मेथड है contact के जिन्हें मैं निचे बता रहा हूँ.

5. Punjab National Bank Contact on Social Media

आप अगर bank से ऑनलाइन जुड़ना चाहते हैं बो भी सोशल मीडिया के साथ तो आप facebook twitter जैसे टॉप सोशल मीडिया नेटवर्क के साथ जुड़ सकते हैं. 
  1. Facebook
  2. Twitter
  3. Linkedin
  4. Google playsotre
आप ऊपर दिए हुए तरीके से Punjab National Bank से जुड़ सकते हैं अगर आप सोशल मीडिया पर Punjab National Bank को फॉलो करना चाहते हैं तो आप लिंक पर click करके कर सकते हैं.

मैंने आपको Punjab National Bank Customer Care Number And Email list And All Contact Method in Hindi के बारे में पूरी जानकारी दी है अभी पिछले पोस्ट में मैंने आपको बताया था की What is Pnb Net Banking in Hindi: Punjab National Bank Net Banking क्या है?   अगर आपने पढ़ा नहीं तो आप इसे रीड कर सकते है लिंक पर click करके.
Punjab National Bank Customer Care Number And Email list And All Contact Method in Hindi Punjab National Bank Customer Care Number And Email list And All Contact Method in Hindi Reviewed by Admin on April 28, 2018 Rating: 5

No comments:

कॉपीराइट © 2018 - सर्वाधिकार सुरक्षित।

Powered by Blogger.