Call Recording कैसे करे | Android Phone में Call Recording कैसे करे

हेल्लो दोस्तों आज मैं आपको बताने बाला हूँ की Android Phone में Call Recording कैसे करे, अगर आप अपने में Call Recording करने की सोच रहे हैं और आप चाहते हैं की आपकी जितनी भी कॉल करे या फिर कॉल आये और आप इनकी पूरी Call Record करे तो आज के इस आर्टिकल में आपको में बतायुन्गा की call recording कैसे करते है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े और आप इसको फॉलो करे.
Android Phone में Call Recording कैसे करे
कई बार कुछ यैसे कॉल होते हैं जिनको रिकॉर्ड करना बहुत जरूरी हो जाता है मन लीजिये की आपके पास कोई स्पैम कॉल आया और उसने आपको गाली दी या कुछ और कहा जिसकी आपको रिपोर्ट करनी है तो आपको उसके सबूत के तोर पर Call Recording होना बहुत जरूर है जिसके चलते आप उस बन्दे की रिपोर्ट कर सकते हैं.

Call Recording एक ही जगह काम नहीं करती है बल्कि बहुत जगह काम करती है इसलिए कुछ मोबाइल में Auto Call Recording  option पहले से दिया जाता है जिसके चलते जब भी किसी ने आपको कॉल किया या आपने किसी को कॉल बो ऑटो call record कर लेगा.

अगर आपके मोबाइल में call record का option नहीं है तो भी आप कॉल record कर सकते हैं किसी किसी मोबाइल में ये option हाईड होता हम्हे इसको सेटिंग में जाकर इनेबल करना होता है लेकिन ये option हर मोबाइल में नहीं होता है किसी मोबाइल में दिया जाता है.

आप एक sumsung मोबाइल यूजर है तो ये option samsung के किसी भी फ़ोन में ये option नहीं दिया जाता है इसके लिए आपको app की जरुरत पड़ती है और अगर आप other मोबाइल इस्तमाल करते हैं तो इसमें उसमे पहले option दिया जाता है इसलिए आप option का इस्तमाल कर सकते हैं.

Call Recording क्या है और Call Recording क्यों करे?

मैं आपको ऊपर भी बता चूका हूँ की इससे बहुत फायेदा है अगर आपको कोई कॉल पर स्पैम करता है तो आपको काम आयेगा और अगर आप कोई बिज़नस करते हैं और आप मोबाइल मार्केटिंग इस्तमाल करते हैं तो भी इसको इस्त्नल कर सकते हैं.

यैसे बहुत सारे वर्क है जो आपकी कॉल record से मैनेज हो सकते हैं और आप इससे कर सकते हैं इसलिए आपको call recording को इस्तमाल कर सकते हैं इसके लिए आप निचे का आर्टिकल फॉलो करे और अपने मोबाइल में आज ही call record इनेबल करे.

Android Phone में Call Recording कैसे करे

आज में आपको डायरेक्ट एंड्राइड app की हेल्प से मोबाइल में recording इनेबल करने के बारे में बतायुन्गा जिससे आप किसी भी कॉल को बहुत ही आसानी से record कर पाएंगे. आपको इस app में बहुत सारे features मिल जायेंगे और बहुत इजी टूल है जिसको आप आसानी से इनेबल कर सकते हैं.

पहला स्टेप: Call Recording app को डाउनलोड और इनस्टॉल करे.

आपको सबसे पहले playstore से app को download करना होगा आप अगर निचे दिया हुआ app को इस्तमाल नहीं करना चाहते हैं तो आप playsotore पर "Call recorder app" टाइप करके सर्च सकते हैं जिसमे आपको बहुत सारे app मिल जायेंगे और आप इस्तमाल कर सकते हैं.
अगर मेरे यंहा दिया हुआ app इस्तमाल करना चाहते हैं तो आप निचे दिए हुए लिंक पर click करके डायरेक्ट इनस्टॉल कर सकते हैं आपको निचे डाउनलोड बटन दिया जा रहा है.

दूसरा स्टेप: आप की कन्फर्म सेटिंग करे

अब आप app को ओपन करे जब आप app को ओपन करेंगे तो आपको स्क्रीन पर एक notification पेज दिखेगा उसमे आप "I KNOW" पर click करे.
Call Recording कैसे करे | Android Phone में Call Recording कैसे करे

तीसरा स्टेप: अब सेटिंग करे app की

अब आपको बहुत सारे टूल दिखेंगे आपको इनको इस्तमाल कर सकते है और अब आपके फ़ोन पर कोई भी कॉल आयेगा तो ये आपसे record करने के लिए confirmetion मागेगा आप उस पर click करदे अब आपकी कॉल record होने लग जाएगी.
Call Recording कैसे करे | Android Phone में Call Recording कैसे करे
आप इस प्रकार से किसी भी कॉल की Call Recording कर सकते हैं अगर आप इसमें और कोई सेटिंग करना चाहते है तो आप सेटिंग पर click करके सेटिंग कर सकते हैं. आपको इसमें बहुत सारे टूल मिल जायेंगे जिससे आप कॉल को और भी अच्छे से record कर सकते हैं.

बैसे इन्टरनेट पर बहुत सारे apps मिल जायेंगे कॉल recording कर के लिए जिससे आप record कर सकते हैं लेकिन मैंने आपको बही app दिया है जिसमे एड्स कम आते हैं और जिसकी रेटिंग हाई है इसलिए ये app बिलकुल trusted है आप इसका इस्तमाल कर सकते हैं.
Call Recording कैसे करे | Android Phone में Call Recording कैसे करे Call Recording कैसे करे | Android Phone में Call Recording कैसे करे Reviewed by Admin on April 26, 2018 Rating: 5

No comments:

कॉपीराइट © 2018 - सर्वाधिकार सुरक्षित।

Powered by Blogger.